Sunday 21 January 2018

लंबे समय तक - विदेशी मुद्रा - रणनीति से इस्तेमाल में बाईबल


बिग पिक्चर विदेशी मुद्रा व्यापार - एक दीर्घकालिक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति एक तरीका है जो मैं हमेशा विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए समर्थन किया है बड़ी तस्वीर के साथ व्यापार कर रहा है। बड़ी तस्वीर एक मुद्रा जोड़ी के लिए उपलब्ध सभी सूचनाओं को ध्यान में रखती है। यह कई क्षेत्रों में टूट जाता है: ब्याज दर आप ब्याज दरों की अनदेखी कर सकते हैं यदि आप बड़ी तस्वीर व्यापार करना चाहते हैं जब आप एक दिन से अधिक समय के लिए मुद्रा व्यापार करते हैं, तो आप रोलओवर नामक कुछ नोटिस देंगे। शामिल मुद्राओं और व्यापार की दिशा पर निर्भर करते हुए, आप थोड़ा सा ब्याज भुगतान कर सकते हैं या थोड़ा सा ब्याज अर्जित कर सकते हैं। अधिकांश भाग के लिए, यदि कोई देश पर्याप्त ब्याज का भुगतान कर रहा है, तो विश्व व्यापारियों ने कमजोर मुद्राओं के खिलाफ मुद्रा खरीद ली है, जिससे एक प्रवृत्ति पैदा हो रही है। बुनियादी बातों के आधारभूत सिद्धांत के रूप में भी जाना जाता अर्थव्यवस्था के कमांडिंग ऊंचाइयों की प्रगति को ट्रैक करना उपरोक्त विचार के साथ चला जाता है। बुनियादी बातों में रोजगार, ब्याज दरों, सीपीआई और यहां तक ​​कि राजनीति जैसी चीजें शामिल हैं। बड़ी तस्वीर का कारोबार करते समय आपको यह जानना होगा कि मुद्राओं में शामिल मुद्राओं के लिए क्या है। तकनीकीएं तकनीकी विश्लेषण के कई तरीके हैं जब व्यवहार में लगाया जाता है। यदि आप एक व्यापारी को तकनीकी विश्लेषण कहते हैं, तो वे चीज़ों की औसत बढ़ती हैं, जबकि एक अन्य बाज़ार ऑपरेटर एमएसीडी के बारे में सोच सकता है यदि आप तकनीकी व्यापार का उल्लेख करते हैं। जब बड़ी तस्वीर का व्यापार होता है, तो आप अपने व्यापार का समर्थन करने के लिए तकनीकी पहलुओं की तलाश कर रहे हैं। यदि आप एक मुद्रा जोड़ी खरीदना चाहते हैं, तो आप इसे तकनीकी रूप से अधिक खरीद नहीं करना चाहते हैं आपके बड़े चित्र व्यापार में कुछ तकनीकी विश्लेषण हो सकते हैं जो आपके फैसले का समर्थन करता है। यह समय के साथ मदद करता है और आपको खराब समय पर रहने से बचने में मदद करता है। आपके पास संपूर्ण विचार सही हो सकता है, लेकिन आपके पक्ष में तकनीकी विश्लेषण होने से आपके जोखिम कम हो सकते हैं। विश्लेषण के सभी रूपों की तरह, तकनीकी विश्लेषण गलतफहमी या पूर्वाग्रहों के अधीन है, जो उचित निवेश निर्णयों को बंद कर सकता है साप्ताहिक चार्ट एक बात जो मुझे पसंद है, जब मुझे ऐसा महसूस नहीं होता है कि मुझे एक दिन के लिए मुद्रा जोड़ी के साथ क्या हो रहा है, तो समझना है कि पीछे हटने और साप्ताहिक चार्ट पर सब कुछ देखें। बड़ा साप्ताहिक चार्ट दैनिक चार्ट पर छोटा घुटने की गति को तुच्छ बना सकते हैं और आपको जो भी विश्लेषण कर रहे हैं उसके लिए आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। एक कदम वापस ले लें, दूसरे अंदाज को कम करने में मदद करता है। इन मदों को ध्यान में रखते हुए, आप मजबूत कारोबारी फैसले बना सकते हैं जो आपके पास हो रहे पदों का समर्थन करते हैं। आपको कभी व्यापार करना ही कभी नहीं करना चाहिए यदि आपको करना था तो आपको उन्हें तीसरी पार्टी के समझा जाना चाहिए यदि आप इस नियम का पालन करते हैं, तो यह आपकी मदद करेगी कि आप एक 34I39m बोर 34 व्यापार से बचें। वास्तविक व्यापार, विशेष रूप से बड़े चित्र व्यापार, उबाऊ और धीमा हो सकता है कई व्यापारियों को लाया जाता है और उन्हें तेजी से और लीवरेज व्यापार करने के लिए कहा जाता है, और यही कारण है कि बहुत सारे विदेशी मुद्रा व्यापारी विफल रहे हैं। बिग पिक्चर ट्रेडिंग सब कुछ लेना और एक सूचित निर्णय लेने के बारे में है। मेरी राय में, यह सबसे अच्छा व्यापारिक तरीकों में से एक है। हेज फंड की एक शाखा, जिसे ग्लोबल मैक्रो फंड के रूप में जाना जाता है, इस दृष्टिकोण को लेता है यह व्यापारियों का पालन करने के लिए सबसे कठिन तरीकों में से एक है क्योंकि इसमें उत्साह और तेज भुगतान का अभाव है बिग पिक्चर का व्यापार लंबी अवधि की सफलता और खेल में रह रहा है। क्या आपके पास एक विदेशी मुद्रा व्यापार पद्धति है जिसे आप forextrading64aboutguide पर लिखना पसंद करते हैं और मुझे इसके बारे में बताएं। विदेशी मुद्रा बाजार में अल्पकालिक मोमेंट स्केलिंग विदेशी मुद्रा बाजार तेजी से तेजी से तेजी से बढ़ता रहता है यह रणनीति व्यापारियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है, और उपलब्ध हो सकने वाले सबसे मजबूत अल्पकालिक रुझानों में ट्रेडों को दर्ज कर सकती है। विदेशी मुद्रा बाजार में आने वाले कई व्यापारियों को दिन-व्यापार और दिन-व्यापार की ओर देखते हुए, इनमें से अधिकतर व्यापारियों को कुछ घंटों तक ट्रेडों को अधिक से अधिक कुछ घंटों तक रखने की सोच रहे हैं। ऐसी रणनीति का लुभाना समझ में आता है। रातोंरात पद धारण नहीं करके, व्यापारी नियंत्रण के एक तत्व को महसूस कर सकता है कि उन्हें अन्यथा महसूस नहीं हो सकता है। हमेशा ट्रिगर पर एक उंगली होने के कारण, व्यापारी व्यापार को जोखिम के रूप में जोड़ने का निर्णय ले सकता है (लेस्क्वोगूडर्सक्वा आंदोलनों का लाभ उठाने के लिए), या जोखिम उठाना (जब बाज़ार में आपका रास्ता नहीं है)। इन परिस्थितियों का लाभ उठाने का प्रयास करने के लिए एलएससीएफ़िंगर-ट्रेपरस्की ट्रेडिंग रणनीति विकसित की गई थी, जो एक मजबूत प्रवृत्ति को एक मजबूत प्रवृत्ति बना देती है और उन तत्वों को आम तौर पर मजबूत, एक तरफा आंदोलन है जो हमारे ट्रेडों को धक्का दे सकता है हमारे पक्ष में। मैं इस रणनीति को फिंगर-जाल कहता हूं, क्योंकि आईआरएसक्वाम का मानना ​​है कि मुद्रा बाजार में लघु-अवधि का कारोबार कालातीत बच्चों की पहेली की तरह बहुत ज्यादा है। अगर आप याद रखें कि उंगली के जाल की तरह दिखते हैं, तो इरस्क्यूव ने एक तस्वीर नीचे दी है: जब कोई बच्चा पहले उंगलियों के फंसने को ढूंढता है, तो वह अक्सर अपनी उंगलियों को केवल यह पाते हैं कि बांस की बुनाई उन्हें बाहर निकलने में सक्षम होने से रोकती है। यह केवल अनुभव के साथ इटर्सक्वोस को पता चलता है कि उंगली के निशान की चाल को पुश करना, पुल नहीं करना है। कुंजी को सुगम बनाना है, और सफलता के लिए अपना रास्ता अल्पकालिक व्यापार की तरह महसूस करना है ट्रेंड चार्ट कई व्यापारियों को अक्सर एक घंटे के पट्टी के आकार के कम समय के कम-से-कम चार्ट द्वारा हैरान होते हैं और यहां के कारण व्यापारियों की प्रारंभिक इच्छा के रूप में समझा जा सकते हैं lsquoscalp. rsquo कारण ये अल्पावधि चार्ट अक्सर चकित हो सकते हैं क्योंकि हम लंबी अवधि के चार्ट, जैसे कि 1 दिन या 1 सप्ताह की तुलना में बहुत कम जानकारी देख रहे हैं। तो इससे पहले कि मैं कभी भी एक जोड़ी में खोपरा देने की कोशिश करता हूं, मैं पहली बार उन प्रयासों का पता लगाने का प्रयास करता हूं जो मेरे प्रयासों के लिए पहली जगह में योग्य हो सकते हैं, और मैं यह हर घंटे के चार्ट का विश्लेषण करके ऐसा करने के लिए कोशिश करूँगा, जो कि lsquostrongestrsquo प्रवृत्तियों को खोजने का प्रयास कर रहा है। ऐसा करने के लिए, मैं 2 घातीय मूविंग एवरेज का उपयोग करता हूं: 8 और 34 अवधि ईएमए। नीचे आपको 2 मूविंग एवरेज के साथ प्रवृत्ति चार्ट दिखाई देगा। 2 चलने वाली औसत का उपयोग करने वाले कई व्यापारियों को क्रॉसओवर व्यापार करने की संभावना है। और निश्चित रूप से, इनमें से कुछ क्रॉसओवर ने ऊपर दिए गए इस चार्ट पर ठीक से काम किया हो सकता है, लेकिन लंबी अवधि के दौरान, इर्सस्वाव ने निजी तौर पर इस तरह की रणनीति को अवांछनीय बना दिया है, खासकर जब ट्रेंडिंग मार्केट रेंज, समेकन, या भीड़ में बदल जाते हैं जो कि वे अनिवार्य रूप से करेंगे । इसलिए मैं इसके बजाय एक प्रवृत्ति का गठन करने के लिए मजबूत तत्वों पर ध्यान केंद्रित करता हूं और मैं इन प्रवृत्तियों के सबसे मजबूत भागों को अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मैं यह चलती औसत के स्थान को देखकर और प्रविष्टियां दर्ज करने से पहले मूल्य समझौते की तलाश करूँगा। इसलिए, यदि फास्ट मूविंग एवरल (8 अवधि) धीमा चलने की औसत (34 अवधि) से ऊपर है, तो मैं दोनों से ऊपर मूल्य देखना चाहता हूं। नीचे दिए गए चार्ट इस अवधारणा को स्पष्ट करेंगे। भालू बाजारों के मामले में, कुछ इसी तरह उलट की तलाश में wersquore। यदि फास्ट मूविंग एवरल धीमा चलने की औसत से नीचे है, तो मैं केवल प्रविष्टि चार्ट में नीचे जाना चाहता हूं, जब कीमत नीचे दोनों है। नीचे दिया गया चार्ट आगे स्पष्ट होगा: एक बार यह मानदंड पूरा हो जाने के बाद, मुझे व्यापार में प्रवेश करने के लिए लघु-अवधि के चार्ट में जाने के लिए काफी सहज महसूस होता है प्रवेश चार्ट जबकि कई स्कैल्पर पांच या 15 मिनट के चार्ट पर कूदना चाहते हैं और बस शुरू हो गया है, इस विश्वास की इर्स्क्वोम है कि लगभग पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है जिससे कि मुद्रा जोड़े के रुझान, समर्थन और प्रतिरोध का सटीक निर्धारण किया जा सके या अन्य कारकों का घबराहट जो मुझे अपने कड़ी मेहनत वाले पैसे को एक व्यापार पर जोखिम में डालने से पहले जानना है, और यही कारण है कि मैं प्रति घंटा चार्ट पर अपने तकनीकी विश्लेषण के बड़े पैमाने पर हूं। Irsquom को उस प्रति घंटा चार्ट के साथ आराम से, और एक अच्छा विचार है कि मैं एक मजबूत प्रवृत्ति के साथ काम करने में सक्षम हो सकता है, आईरस्कॉल पांच मिनट के चार्ट तक डायल करता है। और इस 5 मिनट के चार्ट के साथ nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd nd the the the the of of of of of of o o o o o o o o o o o o o o o o rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs rs। डाउनटाइड्स में कीमतों में बढ़ोतरी के चलते कीमतें बढ़ रही हैं जब जोड़ी ndash में प्रवृत्ति साइड की गति वापस आती है, मैं अपने व्यापार को दर्ज करने के लिए दिखेगा। यह गेज करने का प्रयास करने के लिए कि जोड़ी अल्पकालिक में lsquocheaprsquo है, मैं फिर से, 8 अवधि मूविंग औसत पर आ जाएगा। 5 मिनट के चार्ट पर, मैं चलती औसत (मैं एक घंटे के चार्ट पर देखा था कि प्रवृत्ति के खिलाफ) के खिलाफ मूल्य में वृद्धि देखना चाहता हूँ, ताकि कीमत आगे बढ़ने से पहले lsquore-loadrsquo हो सकता है नीचे दिए गए चार्ट में स्पष्ट होगा कि आईआरएसकॉम एक तेजी से ऊपर की प्रवृत्ति के दौरान क्या दिख रहा है, जब मैंने प्रति घंटा चार्ट पर तेजी से और धीमी गति से चलती औसत दोनों से ऊपर मूल्य देखा था। ध्यान दें कि इन मोमबत्तियों के हर एक में मुद्रा जोड़ी में कोई रन नहीं होता है। यह एक मुद्रा जोड़ी के लिए बिल्कुल भी संभव है, आगे बढ़ने या नीचे जाने से पहले समय की विस्तारित अवधि पर संकुचित होना। ट्रेडर्स इन स्थितियों को बहुत से आकार देने के माध्यम से प्रबंधित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, मैं 5 पदों तक दर्ज करने की कोशिश कर रहा हूं। इसलिए, 8 अवधि ईएमए के पहले 5 पारियों में से प्रत्येक के लिए, मैं अपने बहुत में जोड़ना जारी रखता हूं। या शायद, मैं केवल पहले ले, मेरा रुख रख सकता हूं, और व्यापार की प्रतीक्षा करने के लिए या तो मेरे दिशा में आगे बढ़ सकता हूं या मेरा स्टॉप मारा यह वह जगह है जहां रणनीति के साथ बहुत अनुकूलन किया जा सकता है। शॉर्ट पोजिशन के मामले में, हम एक पल पहले की तुलना में बिल्कुल विपरीत घटना की तलाश कर रहे हैं। वार्सकोव के बाद यह देखा गया कि 8 अवधि ईएमए 34 से नीचे है और कीमतें बढ़ते औसत दोनों से नीचे कारोबार कर रही हैं, यह दर्शाता है कि यह प्रवृत्ति साफ, मजबूत और एक तरफ आगे बढ़ रही है I निशाना 5 पर शॉर्ट पोजीशन खोलना मिनट का चार्ट, और मैं यह 8 अवधि ईएमए के साथ करेंगे। प्रत्येक समय की कीमत 8 अवधि ईएमए से कम हो जाती है, मेरे पास एक छोटी स्थिति खोलने का एक और मौका है। यदि आप उपरोक्त चार्ट के दाईं तरफ देखते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कीमत 8 दिनों की चलती औसत ndash पर समर्थन प्राप्त करने के लिए शुरू होती है, यह दर्शाती है कि हमारे पास प्रवृत्ति का उलट हो सकता है और यह हमें उंगली के सबसे फायदेमंद भागों में से एक - टैप ट्रेडिंग रणनीति: जोखिम प्रबंधन यदि हम 5 मिनट के चार्ट पर ट्रेड कर रहे हैं, और केवल उस रुझान की दिशा में मजबूत चाल में भाग लेते हुए देखें जो हम प्रति घंटा चार्ट पर पहचाने हैं, तो हमारे पास जोखिम के बारे में कितना लचीलापन है। लेख मूल्य लड़ाई झूलों में जब व्यापार के रुझानों को देखते हुए हमने कैपिंग जोखिम का एक तरीका पहचान लिया था एक लंबा व्यापार करते समय, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे व्यापार की अवधि के लिए कीमत बनी रहे। यदि अल्पावधि समर्थन टूट गया है, तो मैं जोड़ी के जोखिम को मेरे खिलाफ चलने के लिए जारी रखता हूं, आगे अपने खाते को समाप्त करना। एक स्कैपर के लिए, यह बेहद खतरनाक हो सकता है क्योंकि तेजी से बाज़ार एक खाता बैलेंस को बहुत जल्दी से निकाला जा सकता है पिछली स्विंग-कम पर मेरी रोक लगाकर, मैं खुशहाल माध्यम को हड़ताल कर सकता हूं, जिससे मुझे कुछ काम करने की सुविधा मिलती है, साथ ही लाभ में काम करने के लिए, जबकि एक ही समय में, मुझे जल्द ही बाहर निकलने की इजाजत मिलती है अगर प्रवृत्ति उलट जाती है। जबकि मूल्य समर्थन को तोड़ सकता है, और मेरे पक्ष में आने के बाद ndash Irsquom घटनाओं के बारे में और अधिक चिंतित है जब ऐसा होता है। तो यह स्विंग कम (लंबी स्थिति पर, शॉर्ट पोजीशंस पर उच्च स्विंग) अक्सर मेरे लसक्वाइन में सैंडर्सक्वो में कार्य करता है जब स्थिति मेरे खिलाफ होती है एक बार फिर, शॉर्ट पोजिशन की स्थिति में, हम हाल के स्विंग-हाई के बाहर बंद होने की तलाश में विपरीत परिदृश्य देख रहे होंगे, ताकि कीमत नीचे की प्रवृत्ति को उलट कर दे, जिसमें हम भाग लेना चाहते थे, हम नुकसान जल्दी में कटौती --- जेम्स बी स्टेनली द्वारा लिखित आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं JStanleyFX जेम्स स्टेनलीसक्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment